33.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशसमुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर...

समुदाय विशेष के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर बिहार में याचिका दायर

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर निवासी तमन्ना हाशमी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर एक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है।

दरअसल, याचिका में यह आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना करते हुए सीएम योगी ने एक जाति विशेष को टारगेट करते हुए कहा कि पूर्व की सरकार में अब्बा जान कहने वाले लोग गरीबों का राशन हजम कर लेते थे, लेकिन अब उनके राज्य में यह बंद हो गया है. इसी को लेकर तमन्ना हाशमी ने परिवाद दायर किया है. उनका कहना है कि सूबे के एक बड़े संवैधानिक पद पर बैठे सीएम का यह बयान देश को तोड़ने वाला है.

कोर्ट में 21 सितंबर की तारीख मुकर्रर

तमन्ना हाशमी ने कहा कि यह बयान तोड़ने वाला तो है ही साथ ही इससे एक धर्म विशेष के लोगों की भावना को ठेस पहुंचा है. इसी को देखते हुए यह परिवाद दायर किया गया है. अब इस मामले में कोर्ट ने परिवाद को लेकर सुनवाई रखा है. इसके लिए 21 सितंबर की तारीख मुकर्रर की गई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज‍िले में चलते-चलते योगी आदित्यनाथ ने एक टिप्पणी की थी. उसका असर अब बिहार के मुजफ्फरपुर में भी द‍िखने लगा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर पहले भी कुछ समुदाय के लोग आपत्ति दर्ज करा चुके हैं.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -