15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगCorona Cffect: सरकारी स्कूल के बच्चों की फिर दूरदर्शन पर लगेगी पाठशाला

Corona Cffect: सरकारी स्कूल के बच्चों की फिर दूरदर्शन पर लगेगी पाठशाला

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: राज्य के प्रारंभिक स्कूलों में पढ़ने वाले करीब दो करोड़ बच्चों के लिए खुशखबरी है। कोरोना संक्रमण के चलते भले ही उनके विद्यालय बंद हैं और मास्साब कक्षा में उन्हें पढ़ा नहीं पा रहे लेकिन जल्द ही टेलीविजन पर उनकी पढ़ाई आरंभ होगी।

दूरदर्शन पर सरकारी स्कूलों के बच्चों की पाठशाला फिर से लगाने को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारियां आरंभ कर दी हैं। इसके लिए डीडी बिहार से टाइम स्लॉट की मांग की जा चुकी है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने सोमवार को पूछे जाने पर इसकी पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि दूरदर्शन पर समय लेने की कोशिश की जा रही है। समय मिलते ही शेष अन्य तैयारी करके टीवी के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक इसको लेकर बीईपी और यूनीसेफ के अधिकारियों के बीच सोमवार को एक दौर की बैठक भी हुई और इसमें कक्षाओं की रूप रेखा तथा तैयार सामग्रियों की उपलब्धता पर विमर्श हुआ।

विदित हो कि यूनीसेफ के सहयोग से ही बीईपी को तैयार वीडियो सामग्री मुहैया होती है। हालांकि बीईपी के पास पहले से भी काफी सामग्री है। पिछले लॉकडाउन के दौरान भी आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के स्टूडियो में एससीईआरटी द्वारा चुने गए विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा पढ़ाई गये चैप्टर रेकार्ड किये गये थे। तत्कालीन बीईपी निदेशक ने इसे अभियान के तौर पर लिया था।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -