15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में कोरोना विस्फोट, आज मिले 1599 संक्रमित

बिहार में कोरोना विस्फोट, आज मिले 1599 संक्रमित

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार में कोरोना की स्थिति विस्फोटक हो गई है। पटना सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। गुरुवार को 1599 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से 396 लोग पटना से बाहर के हैं, लेकिन उनकी जांच यहां हुई थी।

1203 लोग राजधानी के हैं, जिसमें 17 साल से कम उम्र के 18 बच्चे भी शामिल हैं। यह डराने वाले आंकड़े सिर्फ 4 घंटे के हैं। शाम तक आंकड़ा बढ़ जाएगा। वहीं, BJP के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने संक्रमित हो गए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ‘कल जांच में कोरोना पॉजिटिव आया है। सम्पर्क में आए लोग जांच करा लें।’ साथ ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और मंत्री जनक राम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना में 3 माह का मासूम भी संक्रमित मिला है। उसे NMCH में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया, ‘बिहार में कोरोना मरीज 3 से 5 दिन में ठीक हो रहे हैं। घबराने की जरूरत नहीं है। सिर्फ 63 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 98% होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं। कोई मरीज 60 साल से अधिक उम्र का है और पहले से बीमारी है तो ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग करते रहें।

कोरोना का बढ़ता ट्रेंड इंडीकेट करता है कि यह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन है। बिहार में डेल्टा व डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस भी हैं। नए वैरिएंट की पहचान के लिए IGIMS में एक और मशीन लगेगी।’

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -