39.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3475...

बिहार में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3475 नए केस

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है. बीते तीन-चार दिनों से जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उससे ये स्पष्ट है कि राज्य में कोरोना कंट्रोल में आने लगा है. गुरुवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो आंकड़े जारी किए गए हैं, उस अनुसार राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3475 नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना के एक्टीव मरीजों की संख्या 26,673 हो गई है.

वहीं, अगर बुधवार के आंकड़ों को देखे तो बीते दिन 4063 नए मामले सामने आए थे. वहीं, राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 30,481 थी. ऐसे में आंकड़ों से साफ है कि कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं.

हालांकि, इसके बावजूद राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में कमी नहीं करने का फैसला लिया है. राज्य में गुरुवार को हुई सीएमजी बैठक में राज्य में लागू सभी प्रतिबंधों को पूर्ववत लागू रखने का आदेश जारी किया गया है.

इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है, ” कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी 2022 तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है. आप सभी से अनुरोध है कि विशेष सावधानी बरतें एवं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें.”

बैठक में मुख्यमंत्री ने ली जानकारी

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में सभी जिलों के डीएम समेत आला अधिकारी मौजूद थे. बैठक में सभी से कोरोना की मौजूदा स्थिति के संबंध में जानकारी ली गई. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मुख्यमंत्री को राज्य में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति के संबंध में जानकारी दी. सभी की बातों को सुनने के बाद ये निर्णय लिया गया कि राज्य में सारे प्रतिबंध पहले की भांति लागू रहेंगे. नया कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा. हालांकि, पुलिस को सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -