15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगकोरोना का खौफ: महाराष्ट्र में कॉलेज और यूनिवर्सिटी 15 फरवरी तक बंद,...

कोरोना का खौफ: महाराष्ट्र में कॉलेज और यूनिवर्सिटी 15 फरवरी तक बंद, अब ऑनलाइन होगी पढ़ाई

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क: खतरनाक कोरोना वायरस से जंग जारी है। इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के नए फैसले के मुताबिक अब कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एक बार फिर सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई होगी।

राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को इस बात का ऐलान किया है। सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि 15 फरवरी तक ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दौरान परीक्षा भी ऑनलाइन ही लिये जाएंगे।

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि रोटेशन के आधार पर सिर्फ 50 फीसदी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को कॉलेज और विश्वविद्यालय के कार्यालय में जाने की इजाजत होगी। एक वर्चुअल मीटिंग के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह फैसला संक्रमण के खतरे को देखते हुए लिया गया है।

गोंडवाना, नांदेड़, जलगांव यूनिवर्सिटी में इंटरनेट की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यहां जरूरत पड़ने पर ऑफलाइन पद्धति से एग्जाम लेने की इजाजत दी गई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह आदेश सभी विश्वविद्यालयों समेत प्राइवेट कॉलेजों में भी लागू होगा। सिर्फ कृषि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय खुले रहेंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को दैनिक केस 18,000 के पार चले गए हैं। उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा, ‘छात्रों, शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यों से जुड़े कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए काफी मायने रखता है। मुख्यमंत्री के द्वारा दिये गये निर्देश के बाद हमने फिजिकल क्लास को 15 फरवरी तक बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान पहले से तय परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही कराई जाएंगी।’

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -