विश्व नशा उन्मूलन दिवस : यूपी में आज ड्राई-डे, नहीं मिलेगी भांग भी, जानिए कितने बजे के बाद छलकेंगे जाम

Health trending ट्रेंडिंग हेल्थ

पुलिन त्रिपाठी। सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 26 तारीख को शहर में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में रविवार को शराब की बिक्री बंद रहेगी। इसके अलावा भांग की दुकानों के खोलने पर भी पाबंदी रहेगी। इसके पीछ की वजह है विश्व नशा उन्मूलन दिवस।

पूरे देश में विश्व नशा उन्मूलन दिवस मनाया जा रहा है। बिहार में तो जगह जगह प्रशासनिक अफसरों ने चाय पार्टी का भी आयोजन किया है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी रविवार को शराब न बिकने देने का फैसला लिया गया है। इस बाबत अपर आबकारी आयुक्त हरिश्चंद्र ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों को पत्र लिख कर आदेश से अवगत करा दिया है। उन्होंने बिफोरप्रिंट को बताया कि पूरे देश में नशा उन्मूलन दिवस मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर सीएम योगी आदित्य नाथ ने अपने प्रदेश में मद्य़ निषेध दिवस मनाने की घोषणा की है।

कानपुर की जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया कि इस दौरान सरकारी भांग के ठेके भी बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि बंदी सुबह 10 बजे से ही लागू हो जाएगी। इस दौरान कहीं भी शराब की बिक्री होती पाई गई तो लाइसेंस धारक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संस्तुति तो की ही जाएगी। लाइसेंस भी रद किया जा सकता है। देशी शराब, बियर शॉप, मॉडल शॉप और अंग्रेजी मदिरा की दुकानों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। आदेश के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बंदी शाम पांच बजे तक जारी रहेगी।