37.1 C
Delhi
Hometrendingसुबह-सवेरे अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप, 250 अफगान नागरिकों की मौत की...

सुबह-सवेरे अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप, 250 अफगान नागरिकों की मौत की खबर

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क। भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान, पाकिस्तान और मलेशिया में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किया गया। अफगानिस्तान में 6.1 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान में भूकंप से कम से कम 250 लोगों की मौत की खबर है।

देश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, अफगानिस्तान के दक्षिणी हिस्से में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया है, जिसमें कम से कम 250 लोग मारे गए हैं। इस भूकंप का केंद्र काबुल के दक्षिण में खोस्त शहर से लगभग 44 किमी दक्षिण-पश्चिम में था।

तालिबान प्रशासन के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख मोहम्मद नसीम हक्कानी ने कहा कि पड़ोसी प्रांत पक्तिका में सौ लोग मारे गए और 250 घायल हुए।

पाकिस्तान में भी 6.1 तीव्रता का भूकंप आया। फिलहाल यहां जानमाल के नुकसान को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। जियो न्यूज के मुताबिक तड़के पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिन शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए उनमें से इस्लामाबाद, मुल्तान, भाकर, फलिया, पेशावर, मलकंद, स्वात, मियांवाली, पाकपट्टन और बुनेर मुख्य रूप से शामिल हैं।

वहीं, मलेशिया के नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक देश के कुछ हिस्सों में भी 5.1 तीव्रता का भूकंप आया। जिसका केंद्र राजधानी क्वालालंपुर से 561 किलोमीटर पश्चिम की तरफ था।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -