कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करते हुए मास्क का करें : कुंदन कुमार

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा: चम्पारण प्रक्षेत्र के डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक बेतिया उपेन्द्र नाथ वर्मा ने संयुक्त रुप से बेतिया समाहरणालय परिसर से कोविड 19 जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरुकता रथ जिला के सभी गांव, पंचायतों, हाट-बाजारों तथा सार्वजनिक स्थलों पर जाकर आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेने के प्रति जागरूक एवं प्रेरित करेगा। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पश्चिम चम्पारण में कोरोना पोजेटिव के मामले सामने आ रहे हैं।


कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रुप से करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को टीका उपलब्ध है, लेकिन जिलावासियों को पूरी तरह सावधानी बरतनी होगी। मास्क और 02 गज की दूरी सहित स्वास्थ्य विभाग के जारी कोविड-19 प्रोटोकाॅल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर बड़ा नुकसान हो सकता है। कोरोना से बचाव को सर्वोतम उपाय है। डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति के अनुसार जिला पदाधिकारी के निदेश के आलोक में आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से उपर के व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेने को जागरूक एवं प्रेरित करने को 20 जागरूकता रथ मंगलवार को रवाना किया है।

जागरूकता रथ जिलाा के सभी गांव, पंचायतों, हाट, बजारों, सार्वजनिक स्थलों पर जाकर लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लेने को जागरूक एवं प्रेरित करेगा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से उपर के सभी व्यक्तियों के लिए जिला के चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल, रेफरल अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड टीकाकरण की सुविधा बिल्कुल निःशुल्क है। कोविड-19 टीका सुरक्षित है। कोविड-19 टीका लेने को जिलावासी आधार कार्ड और मोबाईल नंबर लेकर जायें और कोविड टीका निःशुल्क पाएं। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा व संबंधित जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।