PHED टॉपर ‘सनी लियोनी’ को अब खोजेगी पटना पुलिस, एफआईआर हुआ दर्ज

0
323

पटना/अमित जायसवाल : पटना पुलिस के जिम्मे एक बड़ा टास्क आया है. ये टास्क सनी लियोनी के बिहार में जूनियर इंजीनियर पद पर हुए परीक्षा में टॉप करने के मामले से जुड़ा है. अब पटना पुलिस उस सनी लियोनी को खोजेगी, जिसने बिहार के पीएचईडी डिपार्टमेंट के इस एग्जाम में टॉप किया है.

दरअसल, डिपार्टमेंट के सचिव जितेंद्र कुमार के निर्देश पर अवर सचिव इंदुभूषण ने पटना के शास्त्री नगर थाना में गुरुवार को एक एफआईआर दर्ज करा दिया है. पीएचईडी डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कहा है कि इस प्रकरण से बिहार की छवि को नुकसान हुआ है. साथ ही सरकारी काम में बाधा डाली गई है. ऐसे लोगों के खिलाफ बिहार सरकार सख्त कार्रवाई करने के मूड में है. इस मामले में पटना पुलिस को ठोस कार्रवाई करने के लिए कहा गया है

— हर प्वाइंट पर होगी जांच
सिटी एसपी ईस्ट राजेंद्र कुमार भील के पास ही सिटी एसपी सेंट्रल का चार्ज है. शास्त्रीनगर थाना में एफआईआर दर्ज किए जाने की इन्होंने पुष्टि की है. आईपीसी की अलग—अलग धाराओं के साथ ही बिहार परीक्षा अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. सिटी एसपी के अनुसार इस केस की जांच कई प्वाइंट पर होगी.

सनी लियोनी के नाम का इस्तेमाल किसने किया? आॅनलाइन अप्लाई कहां से की गई थी? इसके अलावे भी कई ऐसे सवाल हैं, जिसका जवाब जांच के दौरान ही मिल पाएगा. लेकिन ये तय है कि इस मामले में अब पटना पुलिस ठोस कार्रवाई करने जा रही है.