13.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगPNB में पैसा जमा करने से लेकर निकालना तक होगा महंगा

PNB में पैसा जमा करने से लेकर निकालना तक होगा महंगा

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बैंकों के लगातार बढ़ते चार्ज से ग्राहकों की जेब पर लगातार बोझ बढ़ता जा रहा है। एक जनवरी से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की अनुमति से बैंक एटीएम चार्ज में बढ़ोतरी हुई है। इसके पहले एचडीएफसी बैंक ने भी अपने इंस्टा एसएमएस अलर्ट के शुल्क में बदलाव किया है।

अब 15 जनवरी से पंजाब नेशनल बैंक की कई सेवाओं के चार्ज में बढ़ोतरी होने जा रही है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि बैंक द्वारा लगातार सेवा शुल्क बढ़ाया जा रहा है और ग्राहकों की जमा राशि पर ब्याज घटाया जा रहा है।

पीएनबी बैंक के ग्रामीण बैंक शाखाओं के खाते में न्यूनतम राशि जमा नहीं होने पर 15 जनवरी से अब दो सौ की जगह चार सौ रुपये लगेंगे। शहरी और मेट्रो बैंक शाखाओं के अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस नहीं होने पर तीन सौ रुपये की जगह छह सौ रुपये चार्ज ग्राहकों से वसूला जाएगा।

करंट अकाउंट बंद करने का चार्ज छह सौ रुपये की जगह आठ सौ रुपये कर दिया गया है। बैंक ड्राफ्ट के रिवैलिडेशन, कैंसिलेशन, डुप्लीकेट ड्राफ्ट जारी करने का चार्ज सौ रुपये से बढ़ाकर डेढ़ सौ रुपये किया जा रहा है। बैंक ने अपने लॉकर चार्ज में भी ढाई सौ रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक का इजाफा करने का प्रस्ताव है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -