घर -घर जाकर वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु टीम गठित: डीएम

शिवहर/रंजीत मिश्रा: प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु टीम गठित किया है।



जिला पदाधिकारी श्री सिंह ने गठित टीम को निर्देशित किया है कि 16 अप्रैल 2020 से घर-घर जाकर सर्वे करना है एवं संक्रमण के संभावित लक्षणों वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर अगर पाए जाते हैं तो उसे तत्काल क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखना है, साथ ही आवश्यकता अनुसार जांच हेतु नमूना भी लिया जाना है।

उप विकास आयुक्त मोहम्मद बारिश खान को डुमरी कटसरी प्रखंड क्षेत्र, अपर समाहर्ता शंभू शरण को पूरनहिया प्रखंड क्षेत्र, अनुमंडल पदाधिकारी आरिफ आसन को शिवहर प्रखंड क्षेत्र, भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार को पिपराढी प्रखंड क्षेत्र, तथा उत्पाद अधीक्षक विकेश कुमार अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विवेकानंद को तरियानी प्रखंड क्षेत्र में प्रतिनियुक्ति की है।

जिलाधिकारी ने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने आवंटित प्रखंड के पंचायत का भ्रमण करेंगे एवं कार्यों का समय सतत अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण सुनिश्चित करेंगे, साथ ही प्रत्येक दिन किए गए कार्यों की प्रखंड स्तर पर समीक्षा कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराएंगे।