Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा रविवार का दिन, जानें सभी राशियों का हाल

मेष राशिफल- Page of cups
संयुक्त परिवार में अलग होने जैसी बातों पर विचार विमर्श होगा. कोई भी निर्णय धैर्य और विवेक से लें. घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रहेगी.


उपाय: सूर्य को तांबे के लोटे से जल दें.

वृषभ राशिफल- Queen of cups
पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य एक दूसरे के आत्मविश्वास को बनाकर रखेगा. प्रेम प्रसंग भी मर्यादित और खुशनुमा रहेंगे. परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव रह सकता है. ब्लड प्रेशर संबंधी समस्या भी बढ़ सकती है.

उपाय: एक पात्र में जल लेकर उसमें कुमकुम डालकर बरगद के वृक्ष पर चढ़ाएं.

मिथुन राशिफल- eight of swords
बीमा तथा कमीशन संबंधी व्यवसाय में लाभदायक स्थिति बन रही है. इस समय घर की समस्याओं में ही ना उलझे रहें तथा अपने व्यवसाय पर भी पूरा ध्यान दें. नौकरी पेशा लोगों को अचानक ही कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

उपाय: शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखें.

कर्क राशिफल- king of cups
राजनैतिक गतिविधियों से जुड़े किसी व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. युवाओं को प्रतियोगिता संबंधी गतिविधियों में सफलता मिलने के उत्तम योग हैं. बजट के अनुसार खर्च करना आपकी आर्थिक स्थिति को उत्तम बनाकर रखेगा.

उपाय: पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. यदि यह दीपक आटे से बना हो तो और बेहतर है.

सिंह राशिफल- The Emperor
नजदीकी संबंधियों के साथ व्यवहार करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें तथा उचित इलाज लें. अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी. योगा और मेडिटेशन करने से सुकून मिलेगा.

उपाय: गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें.

कन्या राशिफल- Queen of pentacles
व्यवसाय में आपकी कार्य प्रणाली बहुत ही बेहतरीन रहेगी. जिससे कार्य क्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी. संपर्क सूत्रों द्वारा नए अनुबंध प्राप्त होंगे. ऑफिस में सहयोगियों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है.

उपाय: हरिवंशपुराण का पाठ करें.

तुला राशिफल- The Fool
कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति तथा एकाग्रता माहौल को अनुशासित बनाकर रखेगी. कर्मचारियों का भी उचित सहयोग बना रहेगा. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बनाकर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं.

उपाय: तांबा या गेहूं का दान करें.

वृश्चिक राशिफल- The chariot
आज कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी योग्य व्यक्ति की सलाह अवश्य लें. नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें, अन्यथा आपकी भी व्यापारिक छवि खराब हो सकती है.

उपाय: शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं, काले तिल दान करें.

धनु राशिफल: the magician
परिवार में मांगलिक कार्य का आयोजन होने वाला है. अपनों के साथ मिलकर मन खुश रहने वाला है. सामाजिक कार्यों में यश मिलेगा. दांपत्य जीवन में इगो और क्रोध जैसी स्थितियों को शामिल ना करें. तथा एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.
उपाय: सुबह सूर्य को अर्घ्य दें.

मकर राशिफल- Moon
दूसरों की व्यक्तिगत बातों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने कार्यों के प्रति एकाग्रचित्त रहें. समय उपलब्धियों वाला है इसका भरपूर सहयोग करना जरूरी है. किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार करने से उचित सफलता मिलेगी.

उपाय: आदित्य हदय स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ राशिफल- Six of pentacles
व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट होगा. जिसकी वजह से तनाव भी रहेगा. बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करने से आपके अपने काम अटक भी सकते हैं. अकारण ही आपका गुस्सा आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है.

मीन राशिफल- Five of wands
व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. हालांकि इनके परिणाम मिलने में कुछ विलंब रहेगा. पुरानी प्रॉपर्टी के सेल परचेज से संबंधित व्यवसाय में महत्वपूर्ण डील हो सकती है. ऑफिस में प्रमोशन को लेकर कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है.

उपाय: राम दरबार की विधिवत तरीके से पूजा करें.