39.1 C
Delhi
HomeNewsअव्यवस्था के बीच शुरू हुआ अखिल भारतीय महापौर परिषद का दो दिवसीय...

अव्यवस्था के बीच शुरू हुआ अखिल भारतीय महापौर परिषद का दो दिवसीय सम्मेलन

- Advertisement -spot_img

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। अव्यवस्था के बीच अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मेलन का शुक्रवार को शुभारंभ हो गया। करीब 2 घंटे तक विधायक, मंत्री, सांसद और एमएलसी का स्वागत ही होता रहा। सम्मेलन दो दिन चलना है।

यहां देश के 19 शहरों के महापौर पहुंच गए हैं। सबसे पहले मंत्री राकेश सचान ने प्रमिला सभागार का उद्घाटन किया। कानपुर की महापौर प्रमिला पाण्डेय ने परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा के महापौर नवीन जैन, राष्ट्रीय महासचिव एवं भोपाल के महापौर उमाशंकर गुप्ता, मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, मंत्री बेबी रानी मौर्या, एमएलसी अरुण पाठक, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, पूर्व राज्य मंत्री एवं विधायक नीलिमा कटियार, विधायक सुरेंद्र मैथानी और अभिजीत सिंह सांगा का स्वागत किया।

कानपुर नगर निगम मुख्यालय के पीछे प्रमिला सभागार नया बनाया गया है। महापौर सम्मेलन का कार्यक्रम भी इसी सभागार में शुरू हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत ही सभागार के उद्घाटन से की गई। वहीं मंच पर महापौर को बैठाने की बजाय सबसे पहले सांसद देवेंद्र सिंह भोले, एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, एमएलसी अरुण पाठक, पूर्व राज्य मंत्री और विधायक सुरेंद्र मैथानी, विधायक नीलिमा कटियार, अभिजीत सिंह सांगा, जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता, परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आगरा के महापौर नवीन जैन, राष्ट्रीय महासचिव और भोपाल के महापौर उमाशंकर गुप्ता को बैठाया और स्वागत किया गया। महापौर प्रमिला पाण्डेय के पहुंचने के बाद तो मंच पर कुर्सियां लगाने का दौर शुरू हुआ। इस पर वह नाराज भी हो गईं।

काफी देर से कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि,गंगटोक की महापौर रहीं दूर-दूर
कार्यक्रम में दोनों ही मुख्य अतिथि काफी देरी से पहुंचे। केंद्रीय राज्य मंत्री खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और प्रदेश में महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्या समय से तकरीबन एक घंटा देरी से कार्यक्रम में पहुंची। इसके बाद तो अव्यवस्थाएं तेजी से बढ़ती ही चली गईं। अव्यवस्थाओं को देख गंगटोक (सिक्किम) से आई महापौर सेरिंग पेलडेन भूटिया ने मंच से दूरी बना ली। वह बहुत थोड़ी देर के लिए मंच पर आईं फिर नीचे उतर गईं।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -