Hyderabad: राज्यपाल ने कहा कि टीका सुरक्षित है और लोगों से टीकाकरण के लिए ना झिझकने की करी अपील

तेलंगाना/ हैदराबाद/ अंकिता राय: तेलंगाना के राज्यपाल डॉ तमिल साईं सौंदर्राजन ने कोविड-19 टीकाकरण ड्राई रन सेंटर का दौरा किया साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और वैक्सीन देने वाले कर्मचारियों के साथ बातचीत कर उससे संबंधित जानकारी प्राप्त की।

कोविड-19 टीकाकरण ड्राई रन सेंटर मे मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने लोगों से टिका-झिझक न होने की अपील की। मीडिया से भी अपील की कि वे टीकाकरण की सुरक्षा के बारे मे जनता के बीच जागरूकता पैदा करने का प्रयास करें।और लोगों को टीकाकरण के लिए स्वेच्छा से जाने के लिए प्रेरित करें।
टिका सुरक्षित है। दुनिया भर मे लोग ले रहे हैं।अब तक टीकाकरण के कारण एक भी जानलेवा घटना की खबर नही आयी है।

चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य निर्देशक डॉक्टर जी श्रीनिवास राव ने भी राज्यपाल को राज्य में ड्राई रन और टीकाकरण कार्यक्रम की रणनीति के बारे में विस्तृत विवरण दिया।और कहा कि राज्यपाल का दौरा प्रशंसनीय हैं इससे स्वास्थ्य सेवा में जुटे कर्मचारियों का मनोबल और उत्साह बढ़ेगा।

राज्य में टीकाकरण की प्रक्रिया 4 चरणों में क्रियान्वित की जाएगी इस दौरान लगभग 80 लाख लोगों को टीका दिया जाएगा पहले चरण में 5 लाख लोगों का टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फ्रंटलाइन योद्धा ,50 वर्ष से अधिक आयु के लोग और अन्य स्वास्थ्य जटिल समस्याओं से जूझ रहे लोगों को पहले टीकाकरण के लिए शामिल किया जाएगा।

तेलंगाना में शनिवार को सात अलग-अलग जगहों पर कोविड-19 टीकाकरण ड्राई रन सेंटर का आयोजन किया गया। राज्यपाल ने कहा कि 2020 महामारी का वर्ष था और हम 2021 को संरक्षण वर्ष के रूप में बदल रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने देश के वैज्ञानिकों द्वारा किए गए अथक प्रयास की प्रशंसा की और उनका धन्यवाद ज्ञापन किया और सुरक्षित स्वास्थ्य और समृद्ध नए साल की शुभकामनाएं भी दी।