30.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगमैं भगवान सिंह का वंशज, पूर्वजों ने कबूल कर लिया था इस्लाम-...

मैं भगवान सिंह का वंशज, पूर्वजों ने कबूल कर लिया था इस्लाम- जमा खान

- Advertisement -

पटना: देश भर में धर्मांतरण को लेकर चल रहे विवाद के बीच बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और जेडीयू नेता जमा खान ने बड़ा खुलासा किया है. हाजीपुर पहुंचे नीतीश कैबिनेट के मंत्री ने कहा कि उनके पूर्वज राजपूत थे. मगर उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया. इस वजह से वे इस्लाम धर्म का पालन कर रहे हैं. उनके कुछ रिश्तेदार हैं जो आज भी राजपूत हैं और उनसे उनके संबंध भी हैं.

दरअसल, बिहार के हाजीपुर पहुंचे मंत्री जमा खान से जब धर्म परिवर्तन के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कोई अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन करता है तो यह गलत नहीं है. लेकिन पैसों का लालच देकर कोई जबरन धर्म परिवर्तन कराता है, तो यह गलत है. इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने इस बार जेडीयू को वोट नहीं दिया. लेकिन तब भी मुख्यमंत्री मुसलमानों का ख्याल रखते हैं.

वहीं, खुद को राजपूत बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं खुद भी राजपूत था. हमारे पूर्वज जयराम सिंह और भगवान सिंह वैश्वबाड़ा से आए. यहां लड़ाई छिड़ी और वे हार गए. इसके बाद भगवान सिंह ने इस्लाम कबूल कर लिया और वे मुसलमान हो गए. लेकिन हमारे जो अन्य रिश्तेदार हैं, जो सरैंया गांव के है, वो जयराम सिंह के खानदान के हैं और राजपूत हैं. उनसे आज भी हमारा नाता है. इसलिए कोई किसी से जबरदस्ती धर्म परिवर्तन नहीं करवा सकता. अगर कहीं ऐसा होता है, तो उसके लिए पुलिस और कानून है.

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -