पुलिस के असहयोग के कारण नहीं रुक रहा अवैध खनन : मंत्री

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): प्रदेश के खान एवं भूतत्व मंत्री ने स्वीकार किया कि स्थानीय स्तर पर पुलिस द्वारा विभागीय कर्मियों को सहयोग नहीं किए जाने के कारण अवैध उत्खनन पर रोक नहीं लग पा रही है । हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में खनन विभाग के अधिकारियों व कर्मियों को दिशा निर्देश दिया गया है कि वे अवैध उत्खनन पर रोक लगाने संबंधी कार्रवाई करें ।

जिले में अवैध बालू का उत्खनन के साथ-साथ पहाड़ों की उत्खनन , अभ्रक का उत्खनन रोकने की दिशा में भी मंत्री ने जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है । वे गुरुवार को रजौली स्थित शारदा माइंस खदान का स्थलीय जांच करने पहुंचे थे। जांच के उपरांत नवादा में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही बंद पड़े खदानों का लीज चालू करेगी , जिससे सरकार को राजस्व की प्राप्ति होगी ।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, नालंदा जिला भाजपा प्रभारी नवीन केसरी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद, भाजपा के मीडिया प्रभारी नंदकिशोर चौरसिया, मनोज कुमार, प्रवक्ता अवनी कांत भोला, भाजपा नेता प्रमोद कुमार चुन्नू, कोषाध्यक्ष जितेंद्र पासवान, रवि गुप्ता सहित अन्य नेता इस दौरान मौजूद थे ।