33.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशBIG NEWS : दंगल में पहलवान की प्रतिद्वंदी के दांव से टूटी...

BIG NEWS : दंगल में पहलवान की प्रतिद्वंदी के दांव से टूटी गर्दन, मैदान में ही निकल गया दम

- Advertisement -

मुरादाबाद (bpNews) : दंगल के दौरान एक पहलवान की मौत का सनसनीखेज मामला आया है। इसका रहस्योद्घाटन घटना के 6 दिन बाद तब हुआ जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। बताया जाता है कि ठाकुरद्वारा के गांव फरीदनगर में बिना अनुमति आयोजित दंगल में एक पहलवान की प्रतिद्वंद्वी के दांव-पेच में ऐसा फंसा कि उसकी गर्दन टूट गई। और प्रतिद्वंद्वी पहलवान ने बिना समझे उसकी गर्दन को दो-तीन बार हिलाकर अखाड़े में विजयी भाव से पीछे हट गया।

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच आयोजक और रेफरी मौके पर पहुंचे। मालिश कर गर्दन जोडऩे की कोशिश की मगर, चोटिल पहलवान की जान नहीं बचाई जा सकी। गांव में पंचायत के बाद कुछ हजार रुपये में मौत का सौदा कराकर मामला रफा-दफा करा दिया। यही कारण है, छह दिन तक पूरा घटनाक्रम राज ही बना रहा लेकिन बुधवार को वीडियो वायरल होने पर मामला खुल गया। पुलिस अभी भी घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है।

फरीदनगर में दंगल का आयोजन दो सितंबर को हुआ था। ग्रामीणों के मुताबिक, नौमी के मेले में बिना अनुमति के अखाड़ा सजाया गया। इसमें उत्तराखंड के काशीपुर का पहलवान महेश कुमार भी शामिल होने के लिए आए थे। इस दौरान फरीदनगर के पहलवान साजिद अंसारी से महेश का कुश्ती से मुकाबला हुआ। आरोप है कि कुश्ती के दौरान साजिद ने महेश की उठाकर पटका तो वह गर्दन के बल नीचे गिर गए। इससे महेश की गर्दन टूट गई। वहीं जमीन पर गिर तड़पने लगे।

उधर, कुश्ती देख रहे लोग साजिद पहलवान की जीत के लिए तालियां बजा रहे थे। थोड़ी देर तड़पने के बाद महेश ने अखाड़े में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद आयोजकों ने जब महेश को उठाया तो उसकी गर्दन एक ओर लटक गई। यह देख सभी के होश उड़ गए। कोई उसे इलाज कराने के लिए अस्पताल तक नहीं लेकर गया। पहलवान की मौत के बाद समझौते के प्रयास शुरू हो गए।

बुधवार को पहलवान की दर्दनाक मौत की वीडियो वायरल होने पर लोगों को घटना की सच्चाई का पता लगा। एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि पुलिस को किसी ने पहलवान की मौत की जानकारी नहीं दी है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो भी हमने नहीं देखा। शिकायत आएगी तो जांच कराकर कार्रवाई कराई जाएगी।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -