कानपुर में टीका उत्सव का हुआ शुभारंभ, 11 अप्रैल से 14 अप्रैल 2021 तक मनाया जायेगा टीका उत्सव

न्यूज़ डेस्क/ कानपुर: कानपुर नगर में आज जिलाधिकारी आलोक तिवारी द्वारा शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों में जाकर कोविड वैक्सीनेशन हेतु लोगो को जागरुक किया गया। प्रधानमंत्री के आवाहन पर कानपुर नगर में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल 2021 तक “टीका उत्सव” का प्रारंभ किया जा रहा है। यह टीकाकरण जनपद के 97 केंद्रों पर होगा। जिसके सम्बंध में जिलाधिकारी ने कानपुर नगरवासियों से टीकाकरण कराने की अपील करी।


इस सम्बंध में जिलाधिकारी आलोक तिवारी सबसे पहले बिरहाना रोड स्थित तपेश्वरी मंदिर पहुचे। जहां उन्होंने दर्शन कर लोगो से टीकाकरण कराने की अपील की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, राज्यपाल उत्तर प्रदेश तथा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के आवाहन पर आज 11 अप्रैल 2021 से 14 अप्रैल 2021 तक शहर के विभिन्न सेंटरों पर 45 वर्ष व उससे ऊपर के लोगो को कोविड वैक्सीनेशन की पहली तथा दूसरी डोज लग रही है।

जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील है कि वह नियत समय परपहुंच कर टीकाकरण अवश्य करवाए। किसी भी व्यक्ति को असुविधा न हो इसके लिए सभी टीकाकरण सेंटरों पर जिलास्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति 45 वर्ष से कम है वो अपने आस पास के रहने वाले 45 वर्ष के या उससे ऊपर के लोगो को जागरूक करते हुए उनको टीकाकरण सेन्टर पर ले जाकर उनका टीकाकरण करवाए।

टीका उत्सव के संदर्भ में डीएम ने आज क्राइस्ट चर्च कॉलेज के चर्च में पहुंच कर वहां उपस्थित लोगों से कोविड वैक्सीनेशन अवश्य कराने की अपील की तथा अपने आसपास के लोगों को जागरूक करने को भी कहा है।

जिलाधिकारी ने हैलट हॉस्पिटल में भी कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं के संबंध में निरीक्षण किया।