27.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगCoronavirus India : देश में बीते 24 घंटे में मिले 3.55 लाख...

Coronavirus India : देश में बीते 24 घंटे में मिले 3.55 लाख नए मरीज, 3,438 की गई जान

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/नई दिल्ली : देश में कई दिनों बाद कोरोना संक्रमण के नए मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। देश में पिछले 24 घंटे में 3.55 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,438 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को 3.68 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले थे और 3,417 लोगों की मौत हुई थी। 

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या दो करोड़ के पार पहुंच गई है। भारत अब दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां कोरोना के कुल मरीज 2 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज है कि महज 137 दिन में मामले एक करोड़ से 2 करोड़ के पार पहुंच गए। इससे पहले संक्रमितों की संख्या एक लाख से एक करोड़ तक पहुंचने में 360 दिन लगे थे। मतलब चार माह में कोरोना के मामले दो गुने हो गए।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। पिछले हफ्ते से लगातार प्रतिदिन साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। कोरोना मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है। देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई। 

देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई राज्यों में टीकाकरण अभियान पर वैक्सीन की कमी से ग्रहण लगता नजर आ रहा है। 

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -