32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगसीमांचल इलाके में बड़ी संख्या में बस रहे घुसपैठिये, दलालों से खरीद...

सीमांचल इलाके में बड़ी संख्या में बस रहे घुसपैठिये, दलालों से खरीद रहे जमीन- मंत्री रामसूरत राय

- Advertisement -

पटना: बिहार में घुसपैठियों के बसने के मुद्दे पर इन दिनों विवाद जारी है. पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने इस संबंध में बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि सीमांचल के इलाके में बड़ी संख्या में घुसपैठियों बसते जा रहे हैं. दलालों के जरिए बाहरी लोगों को लाकर वहां की जमीनें बेची जा रही हैं. उनकी मानें तो सीमांचल में समीक्षा बैठक के दौरान उन्हें ये जानकारी मिली है. 

एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री रामसूरत राय ने कहा, ” विदेशी पैसों (Foreign Currency) का इस्तेमाल जमीन खरीदने में किया जा रहा है. इस सहारे लोग घुसपैठ कर रहे हैं. वहीं, खास लोगों के जरिए घुसपैठियों को अपने समाज का लोग बताया जा रहा है. दलाल मंदिर, मठों, भूदान और लाल पर्चे की जमीनों को घुसपैठियों को बेच रहे हैं. वहीं, उस पर बाजार, मॉल और संस्था बनाने के सीमांचल में रैकेट चल रहे हैं.”

जमीनों का जमाबंदी किया जाएगा

मंत्री रामसूरत राय ने कहा, ” बिहार सरकार (Bihar Government) और बीजेपी (BJP) दोनों ही बिहार में घुसपैठियों को रोकने पर काम कर रही है. देश की जमीन की रक्षा के लिए भूमि एवं राजस्व विभाग काम कर रहा है. सभी जमीनों का जमाबंदी करा कर उसे पोर्टल पर लाया जाएगा. ताकि जो हेराफेरी की गई है, वो सामने आ जाए.” 

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -