35.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगजम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकी हमला, CRPF के 8 जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकी हमला, CRPF के 8 जवान हुए शहीद

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इसमें सीआरपीएफ के 8 जवानों के शहीद होने की खबर है, वहीं 40 से अधिक जवान घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि हमले  में IED का इस्तेमाल हुआ है. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. घायलों में से 15 जवानों की हालत नाजुक है. घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल ले जाया गया है.

सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है.

कल स्कूल में हुआ था हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले स्थित एक प्राइवेट स्कूल में ब्लास्ट में करीब 16 बच्चे घायल हो गए थे. इस हादसे में घायल बच्चे नौवीं और 10 वीं कक्षा के बताए जा रहे हैं. बताया गया कि पुलवामा के नवरबल में स्कूल के क्लासरूम के अंदर हुए बम धमाका हुआ था, फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। 

मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है. स्कूल के टीचर जावेद अहमद ने बताया, ‘मैं उस वक्त पढ़ा रहा था तभी विस्फोट हुआ. मैं यह स्पष्ट नहीं बता सकता कि कितने छात्र घायल हुए हैं.’ 

घटना की शुरुआती जांच में सामने आया है कि बच्चे विस्फोटक सामान लेकर जा रहे थे. दरअसल स्कूल रतनीपोरा एनकाउंटर साइट के बगल में स्थित है. इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है कि विस्फोटक सामान एनकाउंटर स्थल से लाए गए हैं. इससे पहले ग्रेनेड अटैक की आशंका जताई जा रही थी.

घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. हादसे के चलते घायल बच्चे और माता-पिता काफी घबराए हुए हैं. वहीं पुलिस ब्लास्ट के कारणों का पता लगा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक प्राइवेट स्कूल में एक्स्ट्रा क्लास चल रही थी जिसमें नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र शामिल थे.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -