44 जवानों की शहादत के बाद कैबिनेट कमिटी की बैठक आज, NIA की 12 सदस्यीय टीम जाएगी पुलवामा

0
111

सेंट्रल डेस्क : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद आज सुबह सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी (CCS) की बेहद अहम बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, सुबह 9:15 बजे होने वाली इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा में CRPF के 44 जवान शहीद हुए हैं. प्रधानमंत्री कार्यलय में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और विदेश मंत्री शामिल होंगे. साथ ही इस अहम बैठक में NSA और NSC के सदस्य भी हिस्सा लेंगे.

हादसे की जांच के लिए आज शुक्रवार को NIA की टीम भी पुलवामा जाएगी. इस टीम में 12 सदस्य होंगे जिसका नेतृत्व IG रैंक के अधिकारी करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री भी घटनास्थल पर जा सकते हैं. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक भी शुक्रवार को जम्मू से श्रीनगर जाएंगे.

जम्मू से श्रीनगर जा रही सीआरपीएफ की 78 गाड़ियों के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस काफिले में 2547 जवान शामिल थे। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। विस्फोटकों से भरी गाड़ी के जरिए अब तक का सबसे बड़ा हमला है।