28.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगजौनपुर: चुनाव में दिखा धनंजय सिंह का जलवा, पत्नी बनीं जिला पंचायत...

जौनपुर: चुनाव में दिखा धनंजय सिंह का जलवा, पत्नी बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष

- Advertisement -
  • श्रीकला रेड्डी ने बडे अंतर से जीत की दर्ज
  • भाजपा की आपसी खींचतान का भी मिला लाभ

जौनपुर/सुधीर मिश्रा: जिला पंचायत चुनाव में जौनपुर के बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने बडी पार्टियों के प्रत्याशियों को हराकर शानदार जीत दर्ज की। रेड्डी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आयी थी। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के अदरूनी कलाह भी उनके जीत मे काफी सहायक हुई।

जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर उम्मीदवारों को लेकर भारतीय जनता पार्टी में पहले से ही खींचतान चल रही थी। जिसके कारण भाजपा का चुनाव पहले से डगमगा रहा था। बीजेपी ने पहले नीलम सिंह को प्रत्याशी बनाया। बाद में उनका टिकट काटकर अपना दल के प्रत्याशी रीता पटेल को समर्थित उम्मीदवार बना दिया। जिस कारण नीलम सिंह नाराज हो गयी। जिसका चुनाव में सीधा असर पडा। हालांकि रेड्डी भी बीजेपी से टिकट मांग रही थी। लेकिन बाद में उन्होंने निर्दलीय दावेदारी करके किस्मत अजमायी। जिसमें वह पूरी तरह सफल रही। या फिर यह कहे कि पति धनंजय सिंह का जलवा काम आया।

रेड्डी को 43 मत मिले, जबकि बीजेपी से बागी हुई नीलम सिंह को 28 मत पर संतोष करना पडा। सपा की निशी यादव को एक दर्जन वोट ही मिल सके। चुनाव की घोषणा के बाद से ही यहां की सीट पर सभी की निगाह थी। पहले तो रेड्डी की स्थिति खास नहीं थी। बीजेपी प्रत्याशी मजबूत पोजीशन पर था। लेकिन बाद में टिकट कटने से स्थिति एकाएक बदल गयी और श्रीकला मजबूत स्थिति में आकर अपनी जीत दर्ज की। पूर्वाचल की जौनपुर सीट का सियासत में महत्वपूर्ण स्थान रहता है। पिछले बीस सालों से यहां पर महिलाओं का ही अध्यक्ष सीट पर कब्जा रहा है।

यह भी पढ़े –

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -