39.1 C
Delhi
HomeNewsझारखंड : रुपयों की खान आईएएस पूजा सिंघल और पति अभिषेक झा...

झारखंड : रुपयों की खान आईएएस पूजा सिंघल और पति अभिषेक झा को प्रर्वतन निदेशालय ने कर ही लिया गिरफ्तार, किसी मंत्री का भी नाम उछला

- Advertisement -spot_img

रांची/स्टेट डेस्क। आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की ओर से लगातार दो दिनों से झारखंड कैडर की आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और उनके सीए सुमन कुमार सिंह से पूछताछ चल रही थी। बुधवार को प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आइएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है।

पूजा के पति अभिषेक झा।

प्रर्वतन निदेशालय की टीम उन्हें मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल ले गई है। प्रर्वतन निदेशालय के अधिकारियों ने पूजा सिंघल की गिरफ्रतारी की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। मनरेगा से जुड़े एक घोटाले में किसी मंत्री का नाम आने की बात कही जा रही है पर ईडी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

प्रर्वतन निदेशालय की टीम दो दिनों तक अभिषेक झा से पूछताछ कर चुकी है। वहीं, झारखंड से सन् 2000 कैडर की आईएएस पूजा सिंघल और चार्टेड एकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार सिंह से भी पूछताछ चल रही थी। पूछताछ में वो खुद को निर्दोष बताती रहीं, लेकिन उनके खाते में सैलरी के अलावा 1.43 करोड़ रुपए की धनराशि कहां से आई, इस बात का आईएएस मैडम जवाब नहीं दे पाई।

बुधवार दोपहर बाद ईडी ने एकबार फिर अभिषेक झा को अपने कार्यालय में तलब किया था। अभिषेक झा कुछ कागजात लेकर अपनी गाड़ी से प्रर्वतन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे थे। तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी ईडी ने क्यों की है यह प्रर्वतन निदेशालय के अफसर नहीं बता सके।

सीए सुमन कुमार सिंह।

गिरफ्तारी के पहले आज प्रर्वतन निदेशालय कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बड़ी संख्या में पुलिसवालों की यहां तैनाती कर दी गई थी। अचानक सुरक्षा बढ़ाए जाने से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। अंतत: पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के रूप में खबर सामने आई।

गौरतलब है कि प्रर्वतन निदेशालय की टीम ने पिछले दिनों आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार सिंह के कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान सुमन कुमार सिंह के घर से 19 करोड़ से अधिक की नकद राशि बरामद हुई थी। तकरीबन 20 मुखौटा कंपनियों में खान आईएएस के 150 करोड़ रुपये के निवेश की बात भी सामने आई थी। सीए सुमन कुमार सिंह बार बार यह कह रहा कि मुंह खोलने पर उसकी जान को खतरा हो सकता है।

सूत्रों ने बताया कि मनरेगा से जुड़े मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ने एक मंत्री का नाम लिया है। लेकिन निदेशालय के लोगों ने अभी किसी के नाम का खुलासा नहीं किया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -