मुख्यमंत्री के समर्थन में आए जीतन राम मांझी, बोले- ठीक कह रहे हैं नीतीश कुमार

0
346

पटना (नियाज आलम) पुलवामा आतंकी हमले के बाद कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले धारा 370 को लेकर राजनीति तेज होने लगी है। इसी क्रम में कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने समर्थन किया है।

मांझी ने कहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के विरोध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का वह समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में नीतीश कुमार का  स्टैंड बिल्कुल सही है। कुछ राष्ट्रीय मुद्दों में हमें बेबाकी से साथ देना चाहिए।

उन्होंने फरक्का बराज को लेकर सीएम नीतीश कुमार के बयान की याद दिलाते हुए कहा कि जब नीतीश कुमार ने कहा ता कि गंगा की अविरल धारा के लिए फरक्का बराज को तोड़ने की जरूरत है, तब मैने उनका साथ दिया था।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि कश्मीर में धारा 370 को खत्म नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि धारा 370 का संविधान में प्रावधान है। आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है। हम धारा 370 को हटाने के खिलाफ हैं।

सीएम नीतीश कुमार आज जेडीयू कार्यालय में प्रसिद्ध समाजसेवी नरेंद्र सिंह के पार्टी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। नीतीश ने कहा कि पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है। इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जल्द ही चुनाव की घोषणा होने वाली है। चुनाव की घोषणा के पहले तक लोग कुछ न कुछ कमेंट करेंगे। जो कमेंट करते हैं करें, हम इस मसले पर कोई कमेंट नहीं करेंगे।

अलगावादियों से सुरक्षा वापस लेने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आतंक को रोकने के लिए केंद्र जो कर रहा है अच्छा है। पुलवामा की घटना के बाद कश्मीर के लोगों के बारे में गलत धारणा नहीं बनानी चाहिए। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने देश के अन्य राज्यों में रह रहे कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर हो रहे हमले की भी निंदा की है।