3 सितंबर को एनडीए में शामिल होंगे जीतनराम मांझी, HAM प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दी जानकारी

स्टेट डेस्क/पटना : बिहार में चुनावी साल के दौरान जारी सियासी आवाजाही के बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी 3 सितंबर को एनडीए में शामिल होंगे. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने इस बात की जानकारी दी. दानिश रिज़वान ने कहा जीतन राम माँझी विधिवत घोषणा करेंगे. मांझी विकास के लिए NDA का हाथ थामेंगें, सीट हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं.



पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी की एनडीए में वापसी कल यानि 3 सितंबर को होगी। सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद की एक सीट को लेकर बात चल रही है। बताया जा रहा है कि मांझी 9 विधानसभा और एक विधान परिषद की सीट चाहते हैं। जदयू विधानसभा की 9 सीट देने को तैयार है लेकिन विधान परिषद की एक सीट को लेकर मामला अटका था लेकिन अब सब तय हो गया है और मांझी कल फिर से NDA का हिस्सा बनने जा रहे हैं ।

खुद के लिए विधान परिषद की सीट मांग रहे मांझी

पिछले दिनों मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। इसमें उन्होंने खुद के लिए विधान परिषद की एक सीट मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। अगर उन्हें विधान परिषद की एक सीट नहीं मिली तो वह 12 विधानसभा की सीटें चाहते हैं।

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि मांझी चुनाव लड़ें। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि उनकी जीत की पूरी जिम्मेदारी जदयू पर है। यह अभी साफ नहीं हुआ है कि मांझी चुनाव लड़ेंगे या नहीं।