20.1 C
Delhi
Homeबिहारकैमूरकैमूर कोरोना वैक्सिनेशन ड्राई रन तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू

कैमूर कोरोना वैक्सिनेशन ड्राई रन तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू

- Advertisement -

भभुआ/ प्रतिनिधि: कैमूर जिले के तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर आज से कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन शुरू हो गया है। भभुआ पीएचसी पर ड्राई रन के समय सिविल सर्जन और डीपीएम मौजूद रहे। जिन स्वास्थ्य केंद्र पर ड्राईरन शुरू हुआ है वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भभुआ, चैनपुर, और अनुमंडल अस्पताल मोहनिया शामिल है।

कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राईरन के लिए प्रत्येक सेंटर पर 25 स्वास्थ्य कर्मियों को चयनित किया गया है, जो टीका देने से लेकर अपलोड करने तक का जिम्मेवारी और आने वाली परेशानियों के बारे में उन्हें विस्तार से जानकारी दिया जाएगा। कोरोना वैक्सीनेसन के ड्राई रन के समय मौजूद रहे स्वास्थ्य कर्मियों में काफी उत्साह देखा गया। कोरोना का टीका आने के बाद कैमूर जिले के सभी अस्पतालों में रखरखाव और देखभाल कि तैयारियां पहले ही पूरी हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कैमुर जिले में 3200 स्वास्थ्य कर्मी और 3300 आंगनबाड़ी सेविका सहायिका का निबंधन कैमूर जिले में पहले चरण में करा दिया गया है।

सिविल सर्जन डॉ अरुण तिवारी ने बताया कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है, जिससे कि जब वैक्सीन आएगा तो लाभार्थी को कैसे दिया जाएगा इसका माक ड्रिल कराया जा रहा है। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। जो चिन्हित व्यक्ति हैं उन्हीं को वैक्सिंग मिलेगा जिसका मॉक ड्रिल कराया जा रहा है। अगर किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो हम लोग पूर्व आकलन करके सावधान हो जाएंगे।

कैमूर में तीन जगह मॉक ड्रिल किया जा रहा है जिसमें पच्चीस पच्चीस स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है, 28 दिन के बाद मॉक ड्रिल दुबारा करने की उम्मीद है। अगर बीच में वैक्सीन आएगा तो वैक्सीनेसन की शुरुआत की जाएगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -