Kanpur : डेंगू की चपेट में आए प्रशासनिक अधिकारी और एडीएम सिटी , सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 74

कानपुर ट्रेंडिंग

Kanpur, Beforeprint : शहर में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। एडीएम सिटी और एसीएम-7 समेत 43 सहित कई लोग डेंगू की चपेट में आ गए है। दोनों अफसरों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिले में आधिकारिक रूप से डेंगू के सक्रिय मरीजों की संख्या 74 हो गई है।

एडीएम सिटी अतुल कुमार और उनकी पत्नी को भी डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया है। हालत बिगड़ने पर बुधवार रात रीजेंसी में भर्ती कराया गया। एसीएम-7 राजेश कुमार की हालत ज्यादा बिगड़ने पर PGI लखनऊ में भर्ती कराया गया। प्रशासनिक अफसर उनकी हालत पर लगातार निगाह रखे हैं। प्राइवेट अस्पताल से उर्सला भेजी गई डेंगू पॉजीटिव रूबी (27) ने गुरुवार देर रात दम तोड़ दिया। उन्हें टीबी समेत अन्य बीमारियां भी थीं और हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। सीएमओ डा. आलोक रंजन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, जिले में इस सीजन में पहली बार डेंगू के 40 नए मरीज सामने आए हैं। कानपुर में डेंगू से ये तीसरी मौत है।

उर्सला की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में 27 लोगों में संक्रमण मिला है, जबकि हैलट की रिपोर्ट में 8 डेंगू पॉजिटिव आए हैं। बाकी अन्य अस्पतालों और घर में इलाज करा रहे हैं। CMO के अनुसार, कुल मरीजों में 26 कानपुर के और बाकी दूसरे जिलों के हैं। एडीएम सिटी, उनकी पत्नी और मजिस्ट्रेट के नाम इस रिपोर्ट में शामिल नहीं हैं।