27.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : "द वीक" मैगजीन में भगवान की निर्वस्त्र फोटो छापने पर...

कानपुर : “द वीक” मैगजीन में भगवान की निर्वस्त्र फोटो छापने पर बजरंग दल ने खोला मोर्चा

- Advertisement -spot_img

कानपुर/ बीपी प्रतिनिधि। अंग्रेजी मैगजीन द वीक के 24 जुलाई के अंक में भगवान शिव और मां काली के निर्वस्त्र फोटो छापने के बाद हिंदूवादी संगठन का विरोध जारी हैं। कानपुर कोतवाली में मैगज़ीन के संपादक और प्रबंधक मंडल के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है।

आज कानपुर के बड़ा चौराहे पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में मैगजीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की मानें तो प्रतिष्ठित मैगजीन में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को न सिर्फ आहत किया है। ऐसे में आज बड़े चौराहे पर एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने मैगजीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की और कहा कि ऐसा जानबूझकर किया गया है और इसके लिए जो कोई भी जिम्मेदार हो उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसा करने से हिंदुओं की धार्मिक भावना और आस्था से खिलवाड़ किया गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मैगजीन के पोस्टर लेकर उन को आग के हवाले किया।

प्रकाश शर्मा ने बताया कि 30 जुलाई को वह दिल्ली से कानपुर लौटे थे। सेंट्रल स्टेशन के एक बुक स्टॉल से 24 जुलाई को प्रकाशित हुई द वीक मैगजीन खरीदी। मैगजीन के 62 व 63 पेज पर भगवान शिव व मां काली की आपत्तिजनक फोटो छपी हुई थी। इसमें कवर स्टोरी “द पॉवर ऑफ काली” नाम से है। मैगजीन केरल के मलयालम मनोरमा ग्रुप की है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -