BIG BREAKING : कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने लिया वीआरएस, भाजपा से लड़ेंगे चुनाव !

उत्तर प्रदेश कानपुर ट्रेंडिंग

कानपुर /आकांक्षा यादव : कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एच्छिक सेवानिवृत्त के लिये आवेदन कर दिया है। आज ही वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सम्भावना है कि कन्नौज सदर से भाजपा के प्रत्याशी बनाए जा सकते है।

इस बात की जानकारी कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा कि आपको यह अवगत कराना चाहता हूँ कि मैंने वीआरएस के लिए आवेदन किया हैं क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूँ। मैं बहुत गौरवान्वित अनुभव कर रहा हूँ कि मा. योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा।

मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएँ दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल को सार्थक बनाऊं। महात्मा गाँधी द्वारा दिए ‘तिलस्म’ कि सबसे कमज़ोर और गरीब व्यक्ति के हितार्थ हमेशा कार्य करूँ. आईपीएस की नौकरी और अब यह सम्मान, सब बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा ‘अवसर की समानता’ के लिए रचित व्यवस्था के कारण ही संभव है. मैं उनके उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए अनुसूचित जाति और जनजाति एवं सभी वर्गों के भाईयों और बहनों के सम्मान, सुरक्षा और, उत्थान के लिए कार्य करूँगा. मैं समझता हूँ कि यह सम्मान मुझे मेरे पिता जी स्व श्रीराम अरुण जी एवं माताजी स्व शशि अरुण जी के पुण्य कर्मों के प्रताप के कारण ही मिल रहा है. उनकी पुण्य आत्माओं को शत-शत नमन.

केवल एक ही कष्ट है,, अपनी अलमारी के सबसे सुन्दर वस्त्र, अपनी वर्दी को अब नहीं पहन सकूँगा. अपने साथियों से विदा लेते हुए मैं वचन देता हूँ वर्दी के सम्मान के लिए हमेशा, सबसे आगे, मैं खड़ा मिलूँगा, आपको मेरी ओर से एक ज़ोरदार सैल्यूट. जय हिन्द!