कानपुर : बिकरू कांड में लापरवाही पर तीन पीसीएस अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी

Local news उत्तर प्रदेश कानपुर ट्रेंडिंग

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। कानपुर में असलहा लाइसेंस की जांच ठीक से न करने के आरोप में जिले में तैनात रहे तीन पीसीएस अफसरों के खिलाफ नियुक्ति विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। शासन के निर्देश पर कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने तीनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

एसआईटी ने बिकरू कांड की जांच के दौरान जिले में तैनात रहे एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव, तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट रवि श्रीवास्तव और एसीएम-7 व असलहा प्रभारी अभिषेक कुमार सिंह पर लापरवाही का आरोप लगाया था। एसआईटी ने जांच में पाया था कि अगर शासन के निर्देशों के अनुसार असलहा लाइसेंसों का सत्यापन हुआ होता तो बिकरू कांड जैसी घटना से पहले ही विकास दुबे और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों के असलहों को जब्त कर लिया जाता। लापरवाही या गलत नीयत के कारण ऐसा नहीं हो सका।

विशेष जांच टीम ने इन अधिकारियों को लापरवाही का दोषी मानते हुए नियुक्ति विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा था। अब नियुक्ति विभाग ने भी तीनों अधिकारियों के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिए हैं।

वर्तमान में विवेक श्रीवास्तव बलिया में मुख्य राजस्व अधिकारी, अभिषेक कुमार एडीएम फाइनेंस फिरोजाबाद हैं। रवि श्रीवास्तव रिटायर्ड हो चुके हैं। कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने इन तीनों को ही कारण बताओ नोटिस जारी किया है।