Kanpur: कानपुर यूनिवर्सिटी में हुआ टीका उत्सव की शुरुआत

कानपुर/ ऋचा: आज से देशभर में टीका उत्सव का शुभारंभ हो गया है। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले टीकाकरण उत्सव के अन्तर्गत कोविड-19 के वैक्सीनेशन हेतु छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के परिसर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है।


आज दिनांक 11 अप्रैल 2021 को स्वास्थ्य केन्द्र में लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन हुआ। स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन का लक्ष्य 130 था, किंतु वैक्सीनेशन 170 हुये। स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीनेशन के कार्य के पर्यवेक्षण हेतु पी.एन. सिंह, अपर नगर मजिस्ट्रेट-6 उपस्थित रहे।

कानपुर नगर के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल मिश्र ने भी विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। यहाँ पर किये जा रहे वैक्सीनेशन की व्यवस्था व सुविधाओं की सराहना की। विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीनेशन कल दिनांक 12 अप्रैल, 2021 को प्रातः 10 बजे से प्रारम्भ होगा।

वैक्सीनेशन के कार्य में स्वास्थ्य केन्द्र की टीम, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ साइंसेस के कर्मचारीगण, कल्यानपुर सीएचसी के अजीत व स्वाती का महत्वपूर्ण योगदान रहा। आज इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलससचिव डाॅ. अनिल कुमार यादव, उपकुलसचिव एस.एल. पाल, सहायक कुलसचिव ज्ञानेन्द्र शुक्ला व सरस कपूर व स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा. प्रवीन कटियार उपस्थित रहे।