कटिहार: NH 31 पर ट्रक-स्कॉर्पियो की भिड़ंत, एक ही परिवार के 6 की मौत, PM ने जताया शोक

स्टेट डेस्क: बिहार के डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद के जिले कटिहार में लगातार दूसरे दिन रफ्तार के कहर में छह लोगों की मौत हो गई है। एक दिन पहले सोमवार को सड़क हादसे में यहां 5 की मौत हुई थी। ताजा मामला कुरसेला थाना क्षेत्र का है जहां एनएच 31 पर कोसी पुल पर खड़े ट्रक में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने ठोकर मार दी। भयावह हादसे में छह लोगों की मौत मौके पर ही हो गई वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी शोक प्रकट किया है।



यह दर्दनाक हादसा मंगलवार की सुबह 6 बजे हुआ। सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले थे। जानकारी के अनुसार सभी एक ही परिवार के सदस्य और संबंधी थे और कटिहार के फुलवरिया चौक पर लड़की के लिए लड़के का छेका करने के लिए आए थे। बताया जाता है कि लौटने के क्रम में कुर्सेला कोसी पुल पर अत्यधिक गति होने के कारण चालक गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया और खड़े ट्रक से जा भिड़ा।

मृतकों की शिनाख्त शिवजी महतो 45 वर्ष, नंदलाल महतो 25 वर्ष, राजकुमार 30 वर्ष, अजय महतो 45 वर्ष ,रामस्वरूप साह 45 वर्ष, संतोष कुमार 42 वर्ष चालक के रूप में हुई वहीं घायल कैलाश महतो 40 वर्ष, अर्जुन महतो 50 वर्ष तथा सुनील महतो 35 वर्ष को गंभीर स्थिति को देखते हुए कटिहार मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

उधर स्वास्थ्य क्षेत्र में बजट प्रावधानों के प्रभावी कार्यान्वयन पर वेबिनार को संबोधित करने के दौरान कटिहार की घटना पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने कर्नाटक के चिकबलपुर में हुई दुर्घटना पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।