कपिल देव से मिली 41 गेंदों पर आतिशी शतक जड़ने वाली कोमल

पटना: बिहार क्रिकेट लीग के उद्घघाटन समारोह में शामिल होने आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव से राजधानी के होटल पनास में बिहार की उदीयमान महिला विकेटकीपर-बल्लेबाज कोमल कुमारी मिलने पहुंची और उनका अभिनंदन करते हुए क्रिकेट की बारीकियां सीखी।
गौरतलब है कि बिहार के बेतिया जिला के लौरीया खेल मैदान पर खेले गए 23 वीं रामानंद ठाकुर, स्व. चन्द्रशेखर ठाकुर महिला टी 20 ट्रॉफी मैच में 23 जनवरी 2021 को पटना की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए एक छोर पर चट्टान की तरह खड़ी रह धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए कोमल कुमारी ने टी-20 फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 ट्रॉफी में 49 गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए 41 गेंदों मे आतिशी पारी खेल कर अपना शतक पूरा कर नया कीर्तिमान स्थापित किया था।

उन्होंने इस दौरान कुल 74 गेंदों का सामना करते हुए 25 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों के सहारे 140 रनों कि शतकीय पारी खेली थी। कोमल कुमारी को इस धुआंधार 140 रन की अक्रामक शतकीय पारी खेलने के लिए वूमेंस ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया था।


कोमल कुमारी महान क्रिकेटर कपिल देव से मिलकर काफी उत्साहित है और कहती है कि धीरे-धीरे मेरे हर सपने सच होते नजर आ रहे हैं। मेरा सपना है कि भारतीय टीम के पूर्व विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और सौरभ गांगुली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के सामने रूबरू होकर उनसे क्रिकेट की कुछ बारीकियां जानू, जो आज सच होते नजर आ रही है और मैंने इसकी एक कदम छू ली ।


कोमल ने बताया कि मेरे आदर्श भारतीय टीम के सभी दिग्गज पुरुष और महिला वर्ग के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। मैं उनके जैसा बनने का प्रयास कर रही हूं। मेरे सपने को साकार करने में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का अहम योगदान होगा।