Lakhimpur Case : डिप्टी सीएम ने दिया ऐसा बयांन – ‘आने वाली पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी’

ट्रेंडिंग लखीमपुर

Lucknow, Beforeprint : Lakhimpur में बुधवार को दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकती हुई मिली है। यह मामला लखीमपुर खीरी के Nighasan कोतवाली का है। पुलिस ने दावा किया है कि मुख्य आरोपी छोटू समेत सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं अब यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान सामने आया है।

डिप्टी सीएम ने कहा, “दोनों बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी है. बहनों को लटकाने से पहले आरोपियों ने फोन करके दो और लोगों सुहैल व जुनौद को बुलाया था। उसके बाद इस दुखद घटना को अंजाम दिया गया. इस पूरे मामले में सरकार ऐसी कठोर कार्रवाई करेगी कि आने वाली पीढ़ियों की ऐसी घटना करने से पहले रूह कांपेगी. सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है.” “हर स्थिति में उनको न्याय मिलेगा. पूरे प्रकरण को हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे. हम शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाएंगे. हमारी सरकार ने अधिकारियों के साथ बहुत चिंता व्यक्त की है. जिन अधिकारियों ने घटना की जांच पूरी की है उनको मैं बधाई देता हूं. मैं कहता हूं कि पीड़ित परिवार के साथ संवेदन शीलता के साथ काम करें. हर स्थित में पीड़ित परिवार को संतुष्ट करने वाली जांच होनी चाहिए.”

वहीं डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा. उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी.”