आज कस्टडी से बाहर आ जाएंगे लालू प्रसाद यादव, रांची CBI कोर्ट ने जारी किया रिलीज ऑर्डर

स्टेट डेस्क/रांची : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। रांची की CBI कोर्ट ने रिलीज ऑर्डर जारी कर दिया है। दुमका मामले में जमानत मिलने के बाद जमानत की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। बेल बॉन्ड सहित जुर्माने की राशि जमा होने के बाद रिलीज ऑर्डर जारी किया गया। निशिकांत और राजू गोप लालू प्रसाद के बेलर बने हैं। 10 लाख रुपये जुर्माने की राशि सीबीआई कोर्ट में जमा की गयी है।


बता दें कि उनकी रिहाई के ऑर्डर की सॉफ्ट गुरुवार को ही AIIMS को भेजी जा चुकी है, लेकिन AIIMS प्रशासन ने रिहाई के लिए रिलीज़ आर्डर की हार्ड कॉपी की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट से रांची से रिहाई की हार्ड कॉपी पहुंचेगी. बता दें कि सीबीआई कोर्ट ने बेल बांड सहित जुर्माने की राशि जमा करने के बाद यह रिलीज ऑर्डर जारी किया है.

बताया जा रहा है कि रिहाई के बाद लालू अस्पताल में ही रहेंगे या फिर घर जाएंगे ये AIIMS ही तय करेगा. वहीं मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ही परिवार इस पर फैसला लेगा. दरअसल कोविड को लेकर लालू प्रसाद के परिवारवाले कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं. ऐसे में AIIMS में इलाज कर रहे डॉक्टरों की अनुमति के बाद ही परिवारवाले लालू यादव को घर ले जाएंगे.