लॉकडाउन में बैंड-बाजे के साथ निकाला जुलूस, प्रत्याशी सहित समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कानपुर \ अनू अस्थाना: पंचायत चुनाव के प्रचार में रविवार को लॉकडाउन होने के बावजूद बैंड-बाजे के साथ बिना मास्क लगाकर घूमना व रसगुल्ले बांटना प्रत्याशी सहित समर्थकों को भारी पड़ गया। पुलिस ने जिलेभर में कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर 116 पर मुकदमा दर्ज कराते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
चुनाव में आचार संहित व कोविड-19 के उल्लंघन की शिकायत के लिए अलीगढ़ पुलिस द्वारा चुनाव हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है। इस नंबर पर शिकायत आने पर पुलिस द्वारा अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज करवाया। थाना विजयगढ़ में ग्राम पंचायत बराकला में ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी कृष्ण कुमार अपने 30-35 समर्थकों के साथ ग्राम नगला तीसा में बिना किसी अनुमति के जुलूस निकाला, जबकि लॉकडाउन लगा हुआ है। मामले में प्रत्याशी सहित 30-35 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


अलीगढ़ में भाजपा-बसपा में टक्कर, 56 प्रधान विजयी घोषित
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। दोपहर तीन बजे तक आधिकारिक रूप से जारी हुए परिणामों में 56 प्रधान और 16 ग्राम पंचायत सदस्य विजयी घोषित किए गए हैं। जिला पंचायत के 47 पदों पर कांटे का मुकाबला होगा। जिले के 12 ब्लाकों में मतगणना जारी है।

कन्नौज में बराबर वोट मिलने पर पर्ची से हुआ फैसला
कन्नौज में पंचायत चुनाव के तहत वोटों की गिनती के दौरान एक से एक रोचक मामले सामने आ रहे हैं। कन्नौज ब्लॉक की कन्नौज-कछोहा ग्राम सभा के लिए हुई मतगणना में दो उम्मीदवारों के वोट बराबर रहे। यहां मौजूदा प्रधान अरविंद कुमार और विकास कुमार को बराबर बराबर 449 वोट मिले। दोबारा गिनती हुई फिर भी कोई बदलाव नहीं हुआ। आखिर में दोनों पक्ष की सहमति से पर्ची से नतीजा जारी करने पर बात बनी। अफसरों की मौजूदगी में एक गांव से एक बच्ची को बुलाकर पर्ची निकलवाया गया। प्रिया नाम की बच्ची ने जब पर्ची निकाला तो उसमें नाम विकास कुमार का निकला। इस तरह पंचायत के प्रधान पद के लिए विकास कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया।