मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, सुचिता पांडेय और नैंसी दुबे ने किया टॉप

Education News एग्जामिनेशन कॅरियर टॉपर्स इंटरव्यू ट्रेंडिंग

सेंट्रल डेस्क, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MP Board) की हायर सेकेंड्री कक्षाओं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण सूचना। बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणामों में सुचिता पांडेय और नैंसी दुबे ने टॉप किया है।

मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं के छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन तकरीबन पंद्रह दिन  पहले हो चुका है। बोर्ड (MPBSE) द्वारा वर्ष 2021-22 के दौरान हायर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 29 अप्रैल को आ गये।

कुछ यूं देखना होगा ऑनलाइन रिजल्ट

मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं के सात लाख से अधिक विद्यार्थियों के लिए 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक परीक्षा हुई थी । रिजल्ट की तारीख को लेकर अपडेट एमपीबीएसई द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, mpbse.nic.in पर जारी किया। दूसरी तरफ, बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम देखने के लिए लिंक को रिजल्ट पोर्टल, mpresults.nic.in पर सक्रीय किया गया।

स्टूडेंट्स को एमपी बोर्ड ऑनलाइन देखने के लिए रिजल्ट पोर्टल विजिट करना होगा और फिर सम्बन्धित स्ट्रीम के लिए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर आदि सबमिट करना होगा । इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर होगा। रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर सकते हैं।