Magh Mela: जमीन के लिए आचार्यबाड़ा से जुड़े संतों के समर्थकों में मारपीट

-संगम क्षेत्र में जमीन को लेकर आचार्य बाड़ा से जुड़े संतोंं के समर्थक के बीच हुई मारपीट



स्टेट डेस्क/ प्रयागराज: माघ मेला क्षेत्र में रविवार दोपहर जमीन के विवाद में आचार्यबाड़ा से जुड़े दो संतों के समर्थकों में मारपीट हो गई। मेला अधिकारी ने दोनों पक्षों को कार्यालय बुलाया है और उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक पुलिस में किसी भी पक्ष से कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई गई है।

दोपहर दो बजे के आसपास सेक्टर पांच में अच्युत प्रपन्नाचार्य अपनी जमीन पर घेरा करवा रहे थे। इसी दौरान विष्णु प्रपन्नाचार्य के समर्थक आए और जमीन का घेरा बनवा रहे संतों पर बाइक चढ़ा दी। इससे अफरा तफरी मच गई। मौके पर दोनों पक्ष के लोग थे। वह एक दूसरे पर लाठी लेकर दौड़ पड़े। कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ा और शांत करवाया। थोड़ी देर में दोनों तरफ से कुछ और संत पहुंच गए।

अच्युत प्रपन्नाचार्य ने बताया कि उनकी जमीन साढ़े चार सौ फीट लंबी है। उसका वह घेरा करवा रहे हैं, दूसरे संत इसे अपनी बता रहे हैं। इस बार मेला प्रशासन ने आचार्यबाड़ा की पूरी जमीन श्री रामानुज प्रबंध समिति को दी थी। समिति के कोषाध्यक्ष घनश्यामाचार्य ने जमीन बांटी थी। झगड़ने वाले संतों ने जमीन आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।