32.1 C
Delhi
HomeEducationआज होगी मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 2021

आज होगी मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 2021

- Advertisement -

Manikant Mishra|September 12,2021 13:45 IST

नई दिल्ली । भारत में स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा NEET 2021 आज, 12 सितंबर को आयोजित होगी । COVID-19 की दूसरी लहर के कारण बहुत देरी के बाद NEET UG आखिरकार आज दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच 202 परीक्षा शहरों में होगी ।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए), जो परीक्षा आयोजित करती है, को भारत के सर्वोच्च न्यायालय से इसे कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करने की मंजूरी मिली। अदालत ने कुछ छात्रों द्वारा दायर याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि नीट का अन्य परीक्षाओं से टकराव है। शीर्ष अदालत ने सुनवाई में कहा “16 लाख से अधिक छात्र NEET लेते हैं। इसे कुछ छात्रों की याचिका पर टाला नहीं जा सकता है “।

COVID-19 के बीच परीक्षा के सुरक्षित संचालन के लिए, NTA ने सावधानी बरती है। NEET एडमिट कार्ड में कोविड से संबंधित दिशानिर्देश शामिल हैं जिनका छात्रों को पालन करने की आवश्यकता है और एजेंसी द्वारा शुरू किए गए अन्य सुरक्षा उपाय।

परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले, छात्रों को एन 95 मास्क प्रदान किए जाएंगे और उन्हें हैंड सैनिटाइज़र की बोतलें लाने की अनुमति होगी अनिवार्य तलाशी और ड्रेस कोड एजेंसी द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए उपायों में से हैं कि कोई भी छात्र अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा को पास करने के लिए कोई अनुचित साधन (यूएफएम) नहीं अपना सकता है।

कथित नीट पेपर लीक की खबरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिसके चलते प्रवेश परीक्षा से एक दिन पहले कई अभियान चलाए जा रहे हैं। हालांकि, न तो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और न ही शिक्षा मंत्रालय ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी की है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -