किसान प्रतिनिधियों से चीनी मिल के डिस्टलरी इकाई को चलाने को लेकर हुई बैठक

सीतामढ़ी/रंजीत मिश्रा: शनिवार को चीनी मिल परिसर के सभागार में मिल प्रबंधन के द्वारा किसान प्रतिनिधियों के बीच चीनी मिल के डिस्टलरी इकाई को चलाने को लेकर बैठक हुई,इसके दौरान महाप्रबंधक मानव संसाधन विभाग भगवान लाल चौधरी ने पुरानी बातों को भूलकर जिले के एकमात्र उद्योग को बचाने के लिए कर्मचारी यूनियन से अपील की।


मानव संसाधन महाप्रबंधक श्री चौधरी ने बताया कि बीते सीजन कम उत्पादन होने के वजह से मिल को नुकसान पहुंचा जिसके कारण किसान एवं कर्मचारियों का भुगतान करने मे असुविधा हुई है,अभी डिस्टीलरी इकाई के चलने से चीनी मिल आगामी सीजन में चीनी मिल को चलाने के लिए सहूलियत मिल जाएगी।
गन्ना महाप्रबंधक यशपाल सिंह ने बताया कि उत्तम प्रभेद का लगभग एक हजार एकड़ में इस बार गन्ना की खेती हुई है।


केंद्र सरकार से अनुदान मे मिले 06 करोड़ नौ लाख रुपए , चार हजार दो सौ किसानों के खाते भुगतान कर दी गई है। चीनी मिल मजदूर सभा के अध्यक्ष रामबाबू राय ने मिल प्रबंधन से आग्रह किया सभी कर्मचारियों को कम से कम एक माह का वेतन एवं एरियर का बकाया 27 लाख रुपए का भुगतान कर दिया जाए।
महाप्रबंधक मानव संसाधन विभाग ने सीएमडी ओम प्रकाश धानुका से बात कर समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने का दावा किया है।

मौके पर रामबाबू राय,किसान नेता लखन देव ठाकुर, गुणानंद चौधरी,गंगा प्रसाद सिंह,मदन मोहन ठाकुर, संजीव चौधरी, रमेश प्रसाद सिंह, ओमप्रकाश कुशवाहा के आलावा कई अन्य उपस्थित थे।