31.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशमिशन शक्ति : महिलाओं की फरियाद सुनी और तत्काल ही निस्तारण भी...

मिशन शक्ति : महिलाओं की फरियाद सुनी और तत्काल ही निस्तारण भी कर दिया

- Advertisement -spot_img

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के द्वारा मिशन शक्ति के तहत बुधवार को सर्किट हाउस में एक महिला जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जहां पर आई हुईं महिला फरियादियों की शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण भी किया गया।

कुछ मामलों में संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश भी दिए। महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने बताया कि इस बैठक में महिलाओं की समस्याओं को लेकर सुनवाई की गई। इसमें महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न को लेकर पूनम कपूर ने आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर पुलिस विभाग जागरूक नहीं है। महिलाओं के मामलों की जांच में पुलिस हीला हवाली करती है। कई बार तो ठीक से कार्यवाही भी नहीं करती।

इसके बाद वहां आई हुई फरियादियों ने महिला आयोग सदस्य को अपनी परेशानियां बताईं। एक मामले में उन्हें बताया गया कि विवेचक सही प्रकार से विवेचना नहीं कर रहे हैं। जिस पर पूनम कपूर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित दिया कि मामले में त्वरित और स्पष्ट कार्रवाई की जाए।

सर्किट हाउस में महिलाओं की जनसुनवाई के मौके पर पत्रकारों से एक भेंट वार्ता में सखी केंद्र में महिला की संदिग्ध हालात में हुई मौत पर पूनम कपूर कहा कि नवाबगंज थाना पुलिस ने महिला को 2:30 बजे रात में यहां कैसे रखा? इस बात की तहकीकात के बाद कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -