39.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगनालंदा: CM नीतीश को उनके ही 'घर' में घेरने पहुंचे चिराग, कहा-...

नालंदा: CM नीतीश को उनके ही ‘घर’ में घेरने पहुंचे चिराग, कहा- शराब से मौत नहीं, हत्या हुई है

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क: लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो सह जमुई सांसद चिराग पासवान सोमवार को नालंदा जहरीली शराब कांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने बिहारशरीफ पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. इस दौरान उन्होंने सीधे-सीधे प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, ” अगर आपसे बिहार नहीं संभाल रहा है, तो बिहार में राष्ट्रपति शासन लगा दीजिए.”

शराब से मौत नहीं, हत्या हुई है
चिराग ने कहा, ” सीएम की ये सोच है कि जो पीयेगा, वह मरेगा. मुख्यमंत्री के गृह जिला में यह घटना हुई है, तो क्या यहां भी आकर मुख्यमंत्री यही बात बोलेंगे कि जो पीयेगा, वो मरेगा. कोई पी इसलिए रहा है क्योंकि शराब का निर्माण हो रहा है. जब शहरी इलाके में शराब बन रही है और बिक रही है तो सोचिए गांव की स्थिति क्या होगी.

बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौत, असल में मौत नहीं हत्या है. एक के बाद एक कई जिलों में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा, ” चंपारण से लेकर गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और अब उनके गृह जिले में भी ऐसी घटना सामने आई है. कमाने-खाने वाले बच्चे इसका शिकार हो रहे हैं.

लेकिन मुख्यमंत्री और उनके अधिकारी एक बार भी पीड़ित परिजनों से मिलने नहीं आए. महिलाओं ने इस कानून की मांग की थी. लेकिन इसलिए नहीं कि उनके गांव मोहल्ले में शराब माफिया शराब बना कर लोगों को मौत के मुंह में ढकेल दें.”

राज्यपाल से की ये मांग

जमुई सांसद ने कहा, ” हर एक ब्लॉक, विधानसभा और पंचायत में शराब तस्करों ने पैरेलल इकोनॉमी प्रशासन के संरक्षण में खड़ी कर ली है. उनके सहयोगी ही इस पर सवाल उठा रहे हैं. बीजेपी ने ही सवाल उठाते हुए पूछा था कि आखिर क्यों आप पीड़ित परिवार से मिलने नहीं जाते हैं. अस्पतालों में क्या व्यवस्था थी, किस तरह से उनका इलाज किया गया यह भली-भांति सब जानते हैं.”

चिराग पासवान ने कहा कि वह राज्यपाल से मांग करेंगे कि वो केंद्र सरकार को सिफारिश भेजें कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए क्योंकि कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. बता दें कि शराबबंदी वाले बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद बवाल मच गया है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -