नरेंद्र मोदी के ‘Mann ki Baat’ : Youtube पर लाइक से अधिक डिसलाइक, सबसे ज्यादा छात्र नाराज़

सेंट्रल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘Mann ki Baat’ को रविवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Youtube पर लाइक से अधिक डिसलाइक मिले। पीएम के यूट्यूब अकाउंट पर 30 अगस्त, 2020 के ‘Prime Minister Narendra Modi’s Mann Ki Baat with the Nation’ शीर्षक वाले कार्यक्रम को लाइक करने वालों से दोगुणे से अधिक लोगों ने शो की इस कड़ी को नापसंद किया।


सोमवार सुबह 9 बजे, ख़बर लिखे जाने तक भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर लगभग 993,498 व्यूज़ थे. इस चैनल पर इस वीडियो को 30 हज़ार लोगों ने लाइक किया था जबकि 2 लाख 75 हज़ार ने डिसलाइक किया था. स्पष्ट है कि यह अंतर काफ़ी बड़ा है.

इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने यूट्यूब चैनल और पीआईबी के यूट्यूब चैनल पर ‘मन की बात’ पर पसंद से ज्यादा नापसंद करने वालों की संख्या ज्यादा थी. यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल है. लोग स्क्रीन शॉट शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि स्टूडेंट्स को नज़रंदाज़ करेंगे तो यही हश्र होगा. सोशल मीडिया पर #StudentsDislikeModi हैशटैग भी चल रहा है.

कमेंट्स की बात करें, तो कई टिप्पणियां NEET और JEE परीक्षा से जुड़ी मिलीं। लोगों ने कहा- ये डिसलाइक्स यह दर्शाने के लिए काफी हैं कि स्टूडेंट्स के उलझा नहीं जाता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- प्रिय, प्रधानमंत्री। यह मेरी चूक थी कि मैंने सोचा कि आप जेईई और नीट परीक्षा को लेकर कुछ बोलेंगे (रेडियो कार्यक्रम के दौरान)। हमारा साल जाया करने के लिए शुक्रिया।