36.1 C
Delhi
HomeCoronavirusराष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह ने 12 से 17 उम्र वालों के...

राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह ने 12 से 17 उम्र वालों के लिए दी कोवोवैक्स को मंजूरी, जानें क्या होगी कीमत

- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली/सेंट्रल डेस्क। राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के कोविड​​​​-19 कार्यकारी समूह ने सीरम इंस्टीट्यूट के कोवोवैक्स को राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में 12 से 17 उम्र वालों के वास्ते शामिल करने की मंजूरी दे दी है। यह टीका सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में तैयार होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने कोवोवैक्स को 28 दिसंबर को वयस्कों में इमरजेंसी कंडीशन में लिमिटेट इस्तेमाल के लिए और 9 मार्च को 12-17 आयु वर्ग के लिए कुछ शर्तों के साथ इस्तेमाल करने की मंजूर दे दी थी।

वहीं तीन अप्रैल को बताया गया था कि कोविड​​​​-19 कार्यकारी समूह ने एनटीएजीआई की स्थायी तकनीकी उप-समिति से सिफारिश की थी कि कोवोवैक्स को 12 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल किया जाए। इसी सिफारिश पर अब मुहर लग गई है।
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सरकार और नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर कोवोवैक्स को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में शामिल करने का अनुरोध किया था। पुणे स्थित कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया 900 रुपये प्लस जीएसटी के हिसाब से यह टीका निजी अस्पतालों को मुहैया करना चाहती है। केंद्र को आपूर्ति के लिए कंपनी ने निर्देश मांगे हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -