27.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगनीतीश कुमार ने मांग दी है बीजेपी से शाहनवाज के बयान पर...

नीतीश कुमार ने मांग दी है बीजेपी से शाहनवाज के बयान पर सफाई, असमंजस में पड़ गयी है सरकार की सहयोगी पार्टी!

- Advertisement -

हेमंत कुमार/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बडा़ बयान दिया है। कुमार ने अपनी सरकार में सहयोगी और एनडीए की पार्टनर बीजेपी से सफाई मांगी है। उनके इस बयान से बीजेपी असमंजस में पड़ गयी है।

दरअसल बीजेपी के कद्दावर मुसलिम नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर क्षेत्र से पार्टी का टिकट न मिलने पर नाराजगी का इजहार करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर ही उन्हें टिकट नहीं मिला है।

समाचार चैनल नेटवर्क 18 की खबर के मुताबिक नीतीश ने उसके ग्रुप एडिटर राहुल जोशी से एक खास बातचीत में कहा कि शाहनवाज हुसैन का बयान गैरजिम्मेदराना है.उनके इस बयान पर बीजेपी को सफाई देनी चाहिए.

शाहनवाज की नाराजगी को लेकर राहुल के सवाल के जवाब में नीतीश ने कहा, ‘उन्होंने भागलपुर सीट पर पहली जीत जेडीयू की मदद से ही दर्ज की थी. मैंने उन्हें जीतने में मदद की थी. उनका बयान गैर जिम्मेदाराना है. उन्हें न सिर्फ इसे वापस लेना चाहिए बल्कि बीजेपी को इस पर सफाई भी देनी चाहिए.’

मालूम हो कि शाहनवाज ने बीते 23 मार्च को ट्वीट किया था कि वह भागलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने इशारों-इशारों में जेडीयू को अपनी टिकट काटने के लिए जिम्मेदार बताया था. हुसैन ने आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार के कहने पर बीजेपी ने भागलपुर से उनका टिकट काट दिया.
मालूम हो कि भागलपुर लोकसभा सीट इसबार तालमेल के चलते जदयू के खाते में गयी है.

बीजेपी ने अपनी जीती हुई पांच सीटें जदयू को दी है। पिछले चुनाव में 22 सीटें जीतने वाली बीजेपी इस बार केवल 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि 38 सीटों पर लड़कर केवल दो सीटें पाने वाली जदयू के खाते में 17 सीटें गयी हैं।

जदयू के लिए बीजेपी ने भागलपुर , गोपालगंज, गया, झंझारपुर और सिवान की जीती हुई सीटें छोड़ दी हैं। इन सीटों पर जीते हुए तमाम सांसदों को टिकट नहीं मिलने से पार्टी में असंतोष देखा जा रहा है। शाहनवाज के अलावा गया के सांसद हरि मांझी, झंझारपुर के बीरेंद्र चौधरी, सिवान के ओमप्रकाश यादव अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -