29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 को नामांकन

ब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 को नामांकन

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/ महेश शर्मा: उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग की सलाह पर ब्लाक प्रमुख के चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी कर दी गयी। ब्लाक प्रमुख के लिए नामांकन 8 जुलाई को 11 बजे से 3 बजे तक होगा। नमांकन परीक्षण भी उसी दिन होगा। नाम वापसी 9 जुलाई को 11 बजे से तीन बजे तक तथा मतदान 10 जुलाई को 11 बजे से 3 बजे तक होगा। सूचना के मुताबिक मतगणाना 10 तारीख को ही तीन बजे से बाद कार्य समाप्त होने तक होगी।

यह महीना यूपी की सियासत गरमाने का महीना है। गरमी के मौसम में सियासत की गरमी ने माहौल में गरमाहट पैदा कर दी है। त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के दौरान यूपी की सियासत परवान चढ़ी है। ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचयात व जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद अब ब्लाक प्रमुख (क्षेत्र पंचायत प्रमुख) के चुनाव होने हैं।

ब्लाक प्रमुख के चुनाव फतह करने के लिए भाजपा संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है। कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने आज जालौन जाकर संगठन की बैठक की। इस क्षेत्र में लगभग 110 ब्लाक प्रमुख चुने जाने हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल करने के बाद कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बांछे खिली हैं।

हालांकि पिछले चुनाव में इन चुनाव मे भाजपा कोई हलचल पैदा नहीं कर सकी थी पर अबकी शायद ऐसा न हो। अबकी ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के भाजपा संगठन का दावा 100 सीटें जीतने का है। पार्टी प्रत्याशियों की सूची तैयार की जा रही है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -