अब इलाज के बिना कोई नहीं मरेगा, ‘मसीहा’ ने लॉन्च किया इलाज इंडिया’

-02067083686 पर एक मिस्ड कॉल दें, इलाज इंडिया’ टीम पहुंच जाएगी आप तक
-सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर लिखा- ‘सोनू सूद ‘इलाज इंडिया’ स्वस्थ भारत /समर्थ भारत’



मुंबई : लॉकडाउन के दौरान देश भर के जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने सेहत के क्षेत्र में एक अच्छी शुरुआत की है। उनके इस अभियान का उद्देश्य है जरूरतमंद लोगों को उचित स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना। अभियान का नाम ‘इलाज इंडिया’ रखा गया है। अभिनेता सोनू के चैरिटी फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर की है। जिसमें लिखा गया है कि ‘सोनू सूद ‘इलाज इंडिया’ स्वस्थ भारत /समर्थ भारत।’

इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि ‘हमारे इस मानवीय मिशन की नींव पड़ गई है। अब स्वास्थ्य देखभाल हमारी प्राथमिकता है, स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखकर इसे शुरू किया गया है, इसी के साथ, हमने ILAAJ INDIA एक विविध चिकित्सा सहायता मंच की शुरुआत की है, जो सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुलभ करने के लिए है।
अभियान को लॉन्च करने के एक दिन बाद ही इंस्टाग्राम पेज पर इलाज इंडिया से संबंधित एक और पोस्ट शेयर किया गया है। जिसमें 23 वर्षीय कराटे खिलाड़ी अमृतपाल कौर को उनकी मां को एक साथ दिखाया गया है। तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि ‘इलाज इंडिया’ के तहत हमने कई सफल सर्जरी कीं और देश के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अमृतपाल कौर के घुटने को भी बचाया गया है। उनकी सर्जरी सफल रही और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक लाने का वादा किया है।


सितंबर 2020 में इलाज इंडिया को बच्चों की चिकित्सा देखभाल और उपचार के लिए समर्थन प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। हालांकि, अब यह सभी के लिए उपलब्ध है। एक बयान में सोनू सूद ने कहा था कि जिन रोगियों को किसी भी चिकित्सा उपचार के दौरान प्रत्यारोपण या महत्वपूर्ण सर्जरी से गुजरना पड़ता है, वे 02067083686 पर एक मिस्ड कॉल दे सकते है। तत्काल उनकी टीम इलाज के लिए रोगियों तक पहुंच जाएगी।