12.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ अब...

उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ अब कर सकेंगे काम

- Advertisement -

स्टेट डेस्क /आकांक्षा यादव : यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार पकडऩे के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रबंधन के लिए गठित उच्चस्तरीय टीम-09 की बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। साथ ही निर्देश दिया गया कि प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारी के साथ ही कार्य कराएं और 50 प्रतिशत से अधिक कर्मी एक समय में किसी भी दफ्तर में ना आएं।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हर एक प्रदेशवासी के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम भी मिल रहे हैं। बीते कुछ दिनों से सूबे में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है।

आगे उन्होंने कहा कि हर जगह पर आवश्यकतानुसार वर्क फ्राम होम संस्कृति को प्रोत्साहित किया जाए। निजी क्षेत्र के कार्यालयों में सेवारत अगर कोई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव होता है तो उसे भी न्यूनतम सात दिनों का वेतन सहित अवकाश अनुमन्य कराया जाए। सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना जरूर हो। बिना स्क्रीनिंग किसी को प्रवेश न दें और सरकारी/निजी क्षेत्र के सभी अस्पतालों में ओपीडी मरीजों के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट को प्रोत्साहित किया जाए।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -