10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगदक्षिण अफ्रीका से भारत आए दो लोगों में पाया गया Corona का...

दक्षिण अफ्रीका से भारत आए दो लोगों में पाया गया Corona का Omicron वैरिएंट

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: कोरोना के खतरनाक ओमिक्रोन (Omicron) वैरिएंट ने भारत में दस्तक दे दी है. कर्नाटक में दो लोगों में ओमिक्रोन वैरिएंट मिला है. ये दोनों लोग द.अफ्रीका से लौटे थे. इनकी उम्र 66 और 44 साल है.

जब पूछा गया कि ओमक्रोन वैरिएंट से पीड़ित लोगों में कैसे लक्षण हैं तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि सभी ओमिक्रोन से जुड़े मामलों के लक्षण अब तक सामान्य हैं. देश में ऐसे सभी मामलों में या दुनिया में कोई खतरनाक लक्षण नहीं देखे गए हैं.

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि इसके उभरते सबूतों का फिलहाल अध्ययन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों में ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है, उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर ली गई है. प्रोटोकॉल्स का पालन किया जा रहा है.

लव अग्रवाल ने बताया कि जो लोग ‘एट रिस्क’ वाले देशों से आ रहे हैं, उन्हें एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराना जरूरी है. अगर वे पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनका क्लीनिकल मैनेजमेंट प्रोटोकॉल के तहत इलाज कराया जाएगा.

अगर वे नेगेटिव पाए जाते हैं तो उन्हें 7 दिन के लिए होम क्वारंनटीन रहना होगा. लव अग्रवाल ने आगे बताया कि करीब 29 देशों में ओमिक्रोन के 373 मामले पाए जा चुके हैं. 

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -